राज्यों को देने के लिए GST का पैसा नहीं, लेकिन प्लेन खरीद रहे PM : राहुल गांधी

0
8

ग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी है. सोमवार को केंद्र द्वारा राज्यों को दिए जाने वाले जीएसटी राजस्व को लेकर कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को घेरा. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पहले केंद्र सरकार ने राजस्व देने का वादा किया, लेकिन जब अर्थव्यवस्था ठप हो गई तो अब केंद्र अपने वादे से मुकर रहा है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कुछ प्वाइंट समझाते हुए, केंद्र को घेरा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा कि आपके मुख्यमंत्री आपका भविष्य नरेंद्र मोदी के पास क्यों गिरवी रख रहे हैं? राहुल ने अपने ट्वीट में इन बातों को उठाया…

1. Centre promises GST revenue for States
2. Economy shattered by PM & Covid
3. PM gives 1.4 lakh Crs tax cuts to Corporates, buys 2 planes for himself for 8400 Crs
4. Centre has no money to pay States
5. FM tells States- Borrow

Why is your CM mortgaging your future for Modi?

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) October 12, 2020

गौरतलब है कि जीएसटी पास होने के बाद केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को जीएसटी कलेक्शन का हिस्सा देने की बात कही गई थी. लेकिन काफी वक्त तक कुछ राज्यों का कलेक्शन केंद्र के पास अटका रहा. उसके बाद जब कोरोना का संकट, जीडीपी में गिरावट आई तो ये संकट गहराता गया.

अब जब राज्यों की ओर से केंद्र पर राजस्व देने का दबाव बनाया गया तो केंद्र की ओर से उधार लेने की बात कही गई, ताकि राज्य अपना खर्च चला सकें. इस मसले पर जीएसटी बैठक में रार हो चुकी है, कई राज्य केंद्र का विरोध कर चुके हैं. ऐसे में आने वाली कुछ जीएसटी काउंसिल की बैठकों में इस मसले पर आर-पार की जंग छिड़ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here